उत्तरप्रदेशक्राइम

फर्जी अनुसूचित जन जाति प्रमाणपत्र पर नौकरी करने वाला शिक्षक पर मुकदमा दर्ज

भारत रक्षक न्यूज

आर के शर्मा महराजगंज

महराजगंज निचलौल क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बसंतपुर में तैनात मऊ जिला निवासी बेसिक शिक्षक राजाराम गोड़ का जाति प्रमाणपत्र निरस्त होने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बर्खास्त कर दिया है। बीएसए श्रवण कुमार गुप्ता ने इस संबंध में खण्ड शिक्षा अधिकारी निचलौल को आरोपित शिक्षक के विरुद्ध मुकदमा भी दर्ज कराने का निर्देश दिया था जो दिनांक 20/03/24 को अपराध संख्या 0060 धारा-420,467,468,471 थाना ठूठीबारी मे दर्ज कराया गया है।
।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।
प्राथमिक विद्यालय बसंतपुर में तैनात शिक्षक राजाराम गोड़ मऊ जिला के घोसी तहसील के ग्राम दादनपुर अल्लूपुर के निवासी हैं। पिछले दिनों इनके ही विद्यालय पर तैनात शिक्षक विनय सिंह और राजाराम के गांव निवासी प्रेमनाथ सिंह ने इनके जाति प्रमाणपत्र पर सवाल उठाते हुए जिला प्रशासन मऊ को शिकायत की थी। आरोप था कि पिछड़ी जाति से आने वाले राजाराम ने कूटरचित तरीके से अनुसूचित जनजाति का प्रमाणपत्र बनवा कर नौकरी हासिल किया था। जांच के बाद मऊ जिला प्रशासन ने तीन अप्रैल 2023 को राजाराम के अनुसूचित जनजाति के प्रमाणपत्र को निरस्त कर दिया है। जाति

निचलौल ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय बसंतपुर में तैनात था

प्रमाण पत्र निरस्त होने के बाद मऊ जिला प्रशासन ने महराजगंज के बीएसए को पत्र के माध्यम से मामले में जानकारी देते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया था। मामले में जाति प्रमाणपत्र निरस्त होने के बाद बीएसए कार्यालय की ओर से शिक्षक को नोटिस जारी करते हुए अपना पक्ष रखने का अवसर दिया गया था। बीएसए श्रवण कुमार गुप्ता ने बताया कि मामले में प्राथमिक विद्यालय बसंतपुर में तैनात आरोपित शिक्षक राजाराम गोड़ को बर्खास्त कर दिया गया है। साथ ही आरोपित शिक्षक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने के लिए निर्देशित किया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद वेतन आंगणन कराते हुए उसकी रिकवरी भी कराई जाएगी।

Bharat Rakshak News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button